Site icon ForeFrontIndia

Vidyapeeth Inter Collage Hathras Hand Wash Day 2024 : विद्यापीठ इंटर कालेज में हैण्डवाश डे पर बच्चों को सिखाया हाथ धोना

Vidyapeeth Inter Collage Hathras Hand Wash Day 2024

Vidyapeeth Inter Collage Hathras Hand Wash Day 2024 : विद्यापीठ इंटर कालेज में हैण्डवाश डे पर बच्चों को सिखाया हाथ धोना

हाथरस।

सासनी विद्यापीठ इंटर कॉलेज में प्रधानाचार्य डा. राजीव कुमार अग्रवाल के निर्देशन में स्वच्छता पखवाड़ा कार्यक्रम के अंतर्गत हैंड वॉश दिवस पर बच्चों को हाथ धोने के फायदे बताए।

मंगलवार को प्रधानाचार्य ने बताया कि जब किसी स्वास्थ्य सुविधा की गुणवत्ता और सुरक्षा जलवायु या संस्कृति में हाथ की स्वच्छता और संक्रमण की रोकथाम और नियंत्रण (आईपीसी) को महत्व दिया जाता है, तो इसके परिणामस्वरूप मरीज और स्वास्थ्य कार्यकर्ता दोनों ही सुरक्षित और देखभाल महसूस करते हैं।

Vidyapeeth Inter Collage Hathras Hand Wash Day 2024 : स्वच्छता बनाए

हम लोगों को स्वच्छता बनाए रखने संबंधी शिक्षा प्रदान कर राष्ट्र को एक उत्कृष्ट संदेश दिया था। हम अपने हाथों की सफाई के माध्यम से किसी सुविधा के वातावरण या सुरक्षा और गुणवत्ता की संस्कृति में योगदान कर सकते हैं, लेकिन यह भी कि एक मजबूत गुणवत्ता और सुरक्षा संस्कृति लोगों को सही समय पर और सही उत्पादों से हाथ साफ करने के लिए प्रोत्साहित करेगी। हर जगह उच्च गुणवत्ता वाली सुरक्षित देखभाल के लिए हाथ स्वच्छता पर एकजुट हों, बात करें और मिलकर काम करें। स्वच्छ भारत का निर्माण करना है।

सफाई अपनाये, बीमारी हटाइये। करें हम ऐसा काम, बनी रहेगी देश की शान। साफ सुथरा मेरा मन, देश मेरा सुन्दर हो, प्यार फैले सड़को पर, कचरा डिब्बे के अन्दर हो.। जैसे बैनर पट्टिका बनाकर बच्चों ने लोगों को हैंडवाश डे पर स्वच्छता के साथ अच्छे स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया।

प्रधानाचार्य ने अपनी मौजूदगी में बच्चों को हाथ धोने का तरीका बताते हुए हाथ धुलवाए। इस दौरान अरुण कौशिक, राजीव कुमार , भारत सिंह, प्रियंका, विनय कुमार, नीरज गुप्ता, अशोक कुमार, मुकेश दिवाकर, शिवम कुशवाहा, जितेंद्र कुशवाहा तथा छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

 

International Literacy Day 2024 Awareness : बालिकाओं को शिक्षा के प्रति किया जागरूक व विभागीय योजनाओं की दी जानकारी

Exit mobile version